हाथरस सत्संग हादसे में अब तक 116 की मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने की CM योगी से बात

 

हाथरस सत्संग हादसे में अब तक 116 की मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने की CM योगी से बात

हाथरस सत्संग हादसे में अब तक 116 की मौत, शाह ने की CM योगी से बात

लाशों का ढेर और तड़पते लोग, रुला देंगी हाथरस हादसे की ये तस्वीरें

       यूपी के हाथरस में दर्दनाक हादसा हुआ है. रतिभानपुर में आयोजित स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई. इसकी वजह से अभी तक 116 लोगों की मौत की सूचना है. कई लोग घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

हाथरस सत्संग हादसे में आरोपी स्वयंभू भोले बाबा

    यूपी के हाथरस में दर्दनाक हादसा हुआ है. रतिभानपुर में आयोजित स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई. इसकी वजह से अभी तक 116 लोगों की मौत की सूचना है. कई लोग घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. मरने वालों में कई महिलाएं और बच्चे भी हैं. पीएम मोदी और सीएम योगी ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 05722227041 और 05722227042 जारी किए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की. उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

सिकंदराराऊ पुलिस ने भी जारी किए हेल्पलाइन नंबर

हाथरस के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के अंतर्गत आन पुलिस प्रशासन ने आम लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबरजारी किए हैं. 9259189726,9084382490

  • अब तक 18 शवों की पहचान

    हाथरस सत्संग मामले में अब तक 18 शवों की पहचान कर ली गई है. वहीं अभी तक 107 श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि हुई है. स्थित संभालने के लिए NDRF की टीमें भी भेजी गई हैं.


हाथरस के रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 116 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. मरने वालों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

गृह मंत्री अमित शाह ने CM योगी से की बात

हाथरस में हुई दुर्घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करके जानकारी ली है. शाह ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव मदद दी जा रही है. जल्द ही NDRF की मेडिकल टीम भी हाथरस पहुच रही हैं.

हाथरस हादसे पर CM योगी का बयान

हाथरस हादसे पर सीएम योगी का बयान सामने आया हैं. उन्होंने बोला कि ये घटना कोई हादसा है या साजिश इसकी जांच होगी. हाथरस की घटना हृदय विदारक है और जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. वहीं, 3 मंत्री मौके पर मौजूद हैं.

     सीएम योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

    हाथरस हादसा: शवों को देखकर आया हार्ट अटैक

ड्यूटी पर तैनात सिपाही की मौत  उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. हादसे की घटना में क्विक रिस्पांस टीम की ड्यूटी में तैनात सिपाही रवि यादव की हार्ट अटैक से मौत हो गई. रवि यादव की ड्यूटी मृतकों के के शव की व्यवस्था करने में लगी थी,उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. हादसे में क्विक रिस्पांस टीम (QRT) की ड्यूटी में तैनात सिपाही रवि यादव की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, रवि यादव की की ड्यूटी मृतकों के शव की व्यवस्था करने में लगी थी. एकसाथ ज्यादा शव देखने के बाद रवि यादव को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मृत्यु हो गई.

    हादसे की जानकारी एकत्र करता पुलिस प्रशासन

   हादसे से आहत रोती बिलखती महिलाएं

हादसे की चश्मदीद एक महिला कहती है, सत्संग खत्म होने के बाद लोग आयोजन           स्थल से निकल रहे थे. तभी भगदड़ मच गई. लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए.


हाथरस,सत्संग,हादसे,116 की,मौत,शाह,CM,योगी,बात

Tags

Post a Comment

[blogger][facebook][disqus][spotim]

Author Name

NEWSBIN24

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.