टी-20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत, PM मोदी मे हुई मुलाकात, अब मुंबई में मनेगा जश्न

टी-20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत, PM मोदी मे हुई मुलाकात, अब मुंबई में मनेगा जश्न

टी-20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत, PM मोदी मे हुई मुलाकात, अब मुंबई में मनेगा जश्न

टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आई. चैंपियन टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर प्रशंसकों की भारी भीड़ बेसब्री से इंतजार कर रही थी.

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. इसके बाद से ही भारतीय फैंस चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ देश लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब आज यानी 4 जुलाई की सुबह रोहित शर्मा की चैंपियन टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची. भारतीय टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर फैंस की भारी भीड़ उमड़ी थी.
चैंपियंस के स्वागत में एयरपोर्ट पर फैंस की उमड़ी भारी भीड़
भारतीय क्रिकेट टीम सुबह 6:09 बजे टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी. बाहर फैंस की भारी भीड़ थी. हर कोई चैंपियन टीम और ट्रॉफी की एक झलक पाने के लिए बेताब था. सभी फैंस खुशी से लबरेज थे. वे भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे. उनके हाथ में तिरंगा था.

क्रिकेट फैंस ने खुले दिल से दी प्रतिक्रिया

जब टीम इंडिया एयरपोर्ट पर उतरी तो बाहर मौजूद प्रशंसक अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और खुलकर अपनी बात रखी.

  • भारतीय क्रिकेट टीम की एक महिला समर्थक ने कहा- "मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं. मैं बस टीम और कप्तान रोहित शर्मा की एक झलक पाने की उम्मीद कर रही हूं. आज शाम मुंबई में एक रोड शो है, हम सभी उसके लिए भी उत्साहित हैं."
  • भारतीय क्रिकेट टीम के एक समर्थक लवली चावला ने कहा- "हम सुबह 4 बजे से यहां इंतजार कर रहे हैं. हमें पता था कि टीम इंडिया दिल्ली आएगी और हम उनका स्वागत करने के लिए यहां आए हैं."
  • कैलिफोर्निया के एक फैन ने कहा- "यह रोमांचक मैच था, ऐसा मैच पहले कभी नहीं देखा."

तूफान बेरिल में फंस गई थी चैंपियन टीम इंडिया
टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन में तूफान बेरिल के कारण होटल में फंस गई थी. जिसके कारण सभी हवाई यात्राएं रोक दी गई थीं. तूफान के थमने के बाद टीम इंडिया को विशेष विमान से वापस लाया गया. 

खबर विस्तार

T20 विश्व कप विजेता, इंडियन क्रिकेट टीम वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ गुरुवार को स्‍पेशल चार्टर फ्लाइट से भारत लौट आई है. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ टीम के सारे खिलाड़ी और अन्‍य सदस्‍य सुबह 6 बजे दिल्‍ली पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्‍वागत हुआ. भारी सुरक्षा और बारिश के बावजूद क्रिकेट फैंस एयरपोर्ट के बाहर काफी संख्‍या में मौजूद रहे. उन्‍होंने राष्‍ट्रीय ध्‍वज तिरंगा लहराते हुए टीम के समर्थन में पूरे उत्‍साह के साथ नारे लगाए.

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते शनिवार को T20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता और 13 साल का सूखा खत्म किया. मैच जीतने के बाद बारबाडोस में बेरिल तूफान के चलते टीम तुरंत स्‍वदेश नहीं लौट पाई थी. मौसम सही होने के बाद BCCI की ओर से एरेंज किए गए स्‍पेशल चार्टर फ्लाइट से टीम रवाना हुई और 16 घंटे की नॉनस्‍टॉप यात्रा के बाद दिल्‍ली पहुंची.

PM मोदी से मिलने के बाद टीम मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है. मुंबई में शाम 5 बजे से विक्ट्री परेड होगी. ओपन रूफ बस में पूरी टीम रोड शो करते हुए नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी. फिर सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा. स्‍टेडियम में क्रिकेट फैंस की एंट्री फ्री रखी गई है. बता दें कि वर्ष 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम का स्वागत भी ऐसे हुआ था.



टी-20,वर्ल्डकप,जीत,भारतीय खिलाड़ियों,गर्मजोशी,स्वागत,PM,मोदी,मुंबई,मनेगा,जश्न

Tags

Post a Comment

[blogger][facebook][disqus][spotim]

Author Name

NEWSBIN24

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.